प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ को बताया नव भारत का संकल्प
प्रवासियों ने उद्योगों के लिए केन्द्र सरकार द्वारा प्रदान की गई राहतों को बताया अभूतपूर्व

   नई दिल्ली/पाली/जोधपुर। पाली सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी ने देश के विभिन्न हिस्सों में रह रहे राजस्थानी प्रवासियों से विडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से संवाद स्थापित किया। 
    सांसद ने विडिया संवाद से जुड़ने के लिए सभी प्रवासियों का आभार जताते हुए कहा कि राजस्थानी, मारवाड़ी भाई देश-विदेश में कहीं पर भी रहते हो, लेकिन जब भी अपनी माटी पर विपदा आई है तो उस समय आप सभी लोग बढ़-चढ़कर प्रदेश और प्रदेश के लोगों की सहायता करते है। इस महामारी के संकट में भी प्रदेश, अपनी माटी का आप लोग निराश नहीं करेंगे, ऐसा मुझे ही नहीं पूरे राजस्थान को अटूट विश्वास है। 

    इस विडिया संवाद में सभी राजस्थानी प्रवासियों ने कल प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी जी द्वारा ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ की शुरूआत करने पर हर्ष व्यक्त करते हुआ कि इस तरह की सोच देश को विश्व गुरू बनने के सभी हिंदुस्तानियों के सपने को पूर्ण करेगी। साथ ही आज वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला द्वारा सभी प्रकार के उद्योगों के लिए घोषित की गई राहतों को अभूतपर्व बताया। वहीं प्रवासियों द्वारा सांसद चौधरी के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि जब भी देश के अन्य हिस्सों से प्रवासी बंधुओं सहित मजदूर भाई-बहनों जो कि राजस्थान के लिए निकले, उनके सहायता के लिए जैसे खाने-पीने, रास्ते में ठहरने, मेडिकल एमरजेंसी सहित अन्य सुविधाओं के तत्काल उपलब्ध करवाने के लिए जब भी सम्पर्क किया गया, निराशा हाथ नहीं लगी। कई राजस्थानी प्रवासियों बंधुओं ने महामारी खत्म होने के बाद आर्थिक रूप के अलावा अन्य माध्यमों से भी मदद का भरोसा दिलाया। इसके अलावा उनके द्वारा सांसद से राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलवाने हेतु कहा गया, जिस पर सांसद चौधरी ने कहा कि इस मुद्दे को कई बार संसद में उठाया है और आगे भी राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलवाने का पूरा प्रयास करता रहूंगा। 
इस विडियो संवाद में महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटका, तमिलनाडू, तेंलगाना और मध्यप्रदेश के प्रवासी बुंध विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े। अंत में सांसद ने राजस्थानी प्रवासियों को उनके द्वारा बसों सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए आभार जताया।
reports: office des

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *